Nandlal Ahi
. India . joined May, 2022

Nandlal  Ahi

About

नई दिल्ली के विश्वविख्यात चित्रकार नंदलाल आही का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल किया गया है | उन्होंने यह रिकॉर्ड दुनिया की सबसे बड़ी वर्चुअल पेंटिंग में हिस्सा लेकर बनाया | संस्कृति आर्ट्स, मुंबई द्वारा सबसे बड़ी वर्चुअल कला प्रदर्शनी पेंटाथान का आयोजन किया गया था | इस प्रदर्शनी में देश -विदेश के (1287) कलाकारों ने भाग लिया, जिसमें नंदलाल आही भी शामिल है इसके अतिरिक्त भी कई पत्र-पत्रिकाओं में उनकी रचनाएं और पेंटिंग प्रकाशित हो चुकी हैं वे कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी जीत चुके हैं, नंदलाल आही मूर्तिकला, चित्रकला, नख -चित्रकला भी जानते हैं 149 कंट्रीज़ में इनकी पेंटिंग्स पब्लिश हुई है |

मिस्टर इंडिया 2021-2022 उनकों ये एवार्ड “मेजिक बुक ऑफ रिकोर्ड“  की तरफ़ से उनके बेस्ट टेलेंट, बेस्ट प्रोफाइल ओर फुल ऑन फुल मार्क पर दिया गया ।  इनका इंटरव्यू कई रेडियो चैनलों और टीवी चैनलों के माध्यम से हुआ है, चित्रकला के साथ-साथ उनकी रूचि संगीत में भी है, जिसमें वे अपना अलग ही स्थान बना चुके है,  इसके अतिरिक्त मॉडलिंग में भी अपना विशेष स्थान प्राप्त कर बेस्ट सुपर मॉडल , बेस्ट शो स्टापर ओर बेस्ट शो ओपनर का अवॉर्ड भी प्राप्त कर चुके हैं । अभी हाल ही में नंदलाल जी ने 19 घण्टे लगातार वॉलीवुड गीतों को गाकर लांग सिंगिंग मैराथन - वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड भी जीत लिया  मोर पंख केऊपर शिर्डी साई बाबा की छोटी पेंटिंग बनाकर हारवर्ड वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा पुरूस्कृत हुए, हारवर्ड वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन टीम द्वारा भी मेडल और इनका स्कैच और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया ।
 
विश्वविख्यात कलाकार नंदलाल आही को "वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड" संस्था द्वारा किया गया सम्मानित:-
यह बहुत ही हर्ष का विषय है कि दिल्ली शहर के युवा कलाकार नंदलाल आही का नाम अब विश्व स्तर पर जाना जाएगा। इस सम्मान का उल्लेख जल्द ही विश्व रिकॉर्ड संस्था की वार्षिक पुस्तक में भी होगा कलाकार नंदलाल आही ने इस सम्मान का श्रेय अपने माता-पिता, भाई-बहन अपने सभी परिजनों, पूरे विश्व की जनता सभी कलाकारों, दोस्तों अपने गुरुजनों और आलोचकों को समर्पित किया और दुनिया के सबसे बड़े "वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड" संस्था की पूरी टीम को हृदय से आभार और धन्यवाद दिया।
 
देश-भर में जिनका नाम प्रकाशित-प्रसारित होता चला जा रहा हैं, ऐसे विश्व-विख्यात कलाकार नंदलाल आही का नाम आये दिन हमें सुनाई दे रहा है, उनकी छबी अब सोशियल मिडिया में फ़ेसबुक में, इंस्टा में, ट्विटर में, समाचार पत्रों में, टीवी चैनल्स, मैग्जीनस पर , गूगल पर भी है । इतना हि नहीं जब कोविद पिरियड में सभी की पोजिटिव सोच नीगेटिव होती चली जा रही थी, कोई कौरोना बिमारी के डर से सहमा हुआ तो कोई अपनें परिवार के सदस्यों से बिछड़ रहा था कोई, फाइन्नेन्सियल प्रॉब्लम्स को लेकर परेशान था । सारे विश्व में जब लॉक डाउन चल रह था , उन सभी परिस्थितियों का सामना करते हुए , नंदलाल आही ने अपने आपको उस जगह मोडा जहाँ आज वो देश के लिए एक ऐसा उदाहरण बन चुके हैं की परस्थिति जैसी भी हो उसका सामना करके आगे बढते जाओ । उन्होने लॉकडाउन पीरियड्स में ऑन लाईन ऑडिशन पास किये , विश्व रिकॉर्ड्स बनाये एक नहीं 5 रिकॉर्डस उन्होंने बनाये , वर्ल्ड रिकोर्ड, वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस, हारवर्ड बुक ऑफ़ रिकोर्ड्स (लंदन), ग्रेटेस्ट बुक ऑफ़ रिकोर्डस, मैजिक बुक आफ रिकोर्ड्स, इसके अतिरिक्त मॉडलिंग में भी अपना विशेष स्थान प्राप्त कर बेस्ट सुपर मॉडल और बेस्ट स्टॉपर का अवॉर्ड भी प्राप्त कर चुके हैं ओर मिस्टर इंडिया 2021-2022 का अवार्ड्स भी अपनें नाम कर चूके है ।
 
"गिनीज बुक ऑफ़ विश्व रिकॉर्ड" में नंदलाल आही का नाम दर्ज दिल्ली शहर के विश्वप्रसिद्ध युवा कलाकार नन्दलाल आही का नाम गिनीज बुक ऑफ़ विश्व रिकोर्ड में दर्ज किया गया "द्वितीय संस्करण: आई डेयर टू ड्रीम" आईएआरएफ और रेडआर्ट फाउंडेशन (इंडिया) द्वारा दिनांक 17/04/2022 को ऑनलाइन इवेंट अयोजित किया गया था, जिसका विषय - "एक घंटे में फ़ेसबुक पर अपलोड किए गए अधिकांश फोटो" था जो कि श्री मयंक व्यास जी (निदेशक, रेडआर्ट फाउंडेशन तथा आईआरआईएफ), डॉ महिमा गुप्ता, संयुक्त राज्य अमेरिका, डॉ. च. सुमधुर, रोमा जी गिरीश और मिथुन राय रेडआर्ट फाउंडेशन और आईआरएफ द्वारा आयोजित किया गया था। यह सामूहिक भागीदारी का कार्यक्रम था। जिसमें सभी देश-विदेश से हजारों की संख्या में कलाकारों ने इसमें भाग लिया था । इस रिकॉर्ड को क़ायम करने में प्रदेश के कलाकार नंदलाल ने भी अहम किरदार निभाया इसके तहत सभी नियमों के अनुसार इस इवेंट में नंदलाल का नाम " गिनीज बुक ऑफ़ विश्व रिकॉर्ड" में दर्ज किया गया है । गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड लंदन (यू के) टीम ने नंदलाल आही को बहुत-बहुत शुभकामनाओं के साथ गिनीज बुक ऑफ़ विश्व रिकॉर्ड सर्टिफिकेट ओर गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया है ।

View Details

    • City :
    • Delhi

    • State :
    • Delhi

    • Category :
    • Artist

    • Email ID:
    • ahinandlal@yahoo.co.in

    • Profession:
    • I am International fame Artist Model, Singer, Actor, Writer, Painter and world Record Holder

    • Education
    • Graduation

Work Images View More Work Images

video

Project Details

 I am International fame Artist Model, Singer, Actor, Writer, Painter  and  world Record Holder

Achievements

 Best writer Award

Best Achiver Award

Best Super Model Award

Best Artist Award

Amaging Creator Award

Best Show Stoper Award

Mr. India 2022 Award by Magic book of Record

World book of Record 

Wrold Wide book of Record

Word Greatest Record

Harword book of Record from London 

Guinness world book of Record  

Complete Business Details

POST

Message Message Us